Breaking News

कुक्षी में राज्य शालेय खो- खो स्पर्धा का शुभारंभ। खेल अनुशासन और सदभाव सिखाते हैं – श्रीमती रंजना बघेल 

शासकीय एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय कुक्षी में राज्य शालेय खो- खो स्पर्धा का शुभारंभ 

खेल अनुशासन और सदभाव सिखाते हैं – श्रीमती रंजना बघेल, पूर्व कैबिनेट मंत्री मप्र शासन 

कुक्षी – खेल विद्यार्थी जीवन में अनुशासन का पाठ पढ़ाने वाली विधा है । भाईचारे की भावना के विभिन्न क्षेत्रों के बच्चों में सांस्कृतिक विरासत हैं । उक्त विचार 68 वीं राज्य शालेय 14 वर्षीय बालक बालिकाओं की खो खो प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर मध्यप्रदेश शासन की पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर श्रीमती रंजना बघेल ने व्यक्त किए । इस अवसर पर नगर परिषद कुक्षी की अध्यक्ष श्रीमती रेलम चौहान ने कहा कि खेल के माध्यम से प्रतिभाएं निखरती है । प्रदेश भाजपा के मंत्री जयदीप पटेल ने कहा कि खेल शारिरिक ही नहीं मानसिक विकास में भी सहायक होते हैं । पूर्व विधायक मुकामसिंह किराड़े ने कहा कि खेल प्रतिभा के प्रदर्शन का श्रेष्ठ मंच होता है । जिला पंचायत सदस्य चंचल पाटीदार ने खेल को शरीर और मन को शुद्धता प्रदान करने वाली विधा बताई । पूर्व जिला पंचायत सदस्य विरेन्द्रसिंह बघेल ने कहा कि हार जीत दो पहलू हैं प्रतिस्पर्धा में खड़ा होना ही बड़ी बात है ।

राज्य स्तर की इस प्रतियोगिता में भोपाल,ग्वालियर,जबलपुर रीवा,इंदौर,शहडोल,नर्मदापुरम,सागर,उज्जैन,जनजातीय कार्य विभाग संभाग़ के 250 से भी अधिक बालक बालिकाओं ने भागीदारी की है। इसमें 65 ऑफिशियल स्टॉफ जनरल मैनेजर्स, कोच तथा पीटीआई सहित अधिकारी कर्मचारी अपनी भूमिका निभा रहे हैं। आयोजक स्थल शासकीय एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय कुक्षी के प्राचार्य विजय कुमार साहू, विकासखंड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार सिन्हा,सी एम राइज प्राचार्य हरिनारायण नरोलिया,जिला क्रीड़ा अधिकारी राधेश्याम गढ़वाल,प्रतियोगिता प्रभारी पीटीआई जाकिर खान,जीवन अलावा सहित अधिकारी कर्मचारियों, पीटीआई द्वारा अतिथियों तथा पत्रकार बंधुओं का प्रतीक चिह्न भेंट कर स्वागत सम्मान किया गया। सरस्वती वंदना तथा स्वागत गीत कन्या परिसर की बालिकाओं ने संगीत शिक्षक हरीश कोरी व शिक्षक काशीराम रणदा के मार्गदर्शन में प्रस्तुत किया गया। कन्या परिसर, कन्या विद्यालय के द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई तथा जमुनादेवी पब्लिक स्कूल सिल्कुआ के द्वारा मलखंभ का शानदार प्रदर्शन किया गया।

खिलाडियों को शपथ राष्ट्रीय छात्र खिलाडी खो- खो दीपक चौहान ने ग्रहण करवाई। अतिथियों ने ध्वजारोहण कर तथा पूर्व मंत्री श्रीमती रंजना बघेल ने खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की। स्वागत भाषण प्राचार्य विजय कुमार साहू ने दिया तथा रूपरेखा प्रतिवेदन बीईओ राजेश कुमार सिन्हा ने प्रस्तुत किया ।कार्यक्रम का संचालन मनोज साधु ने किया ।

जनप्रतिनिधियों ने अपने उद्बोधन में कहा –

खेल भावना से शारिरिक और बौद्घिक विकास होता है – जयदीप पटेल 

खेलने से सद्गुणों का विकास होता है – श्रीमती रेलम चौहान 

खेल प्रतिभा के प्रदर्शन का श्रेष्ठ मंच है – मुकामसिंह किराड़े

खेल शरीर को स्वस्थ बनाते हैं- चंचल पाटीदार 

प्रतिस्पर्धा में स्वयं को खड़ा करना ही बड़ी बात है – वीरेन्द्रसिंह बघेल 

===================================

Check Also

प्रदेश की विभिन्न मांगों और मुद्दों को लेकर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने कांग्रेस विधायक दल के साथ मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से विस्तृत चर्चा कर कार्यवाही करने की मांग की

🔊 Listen to this प्रदेश की विभिन्न मांगों और मुद्दों को लेकर प्रदेश के नेता …