Breaking News

गर्मियों के लिए आकर्षक और कूल हेयर स्टाइल

आपके चेहरे को  खूबसूरत बनाने में बालों का अहम रोल होता है। बालों की स्टाइल में थोड़ा सा बदलाव आपके लुक को पहले से ज्‍यादा बढ़िया और दमदार बना सकता है। हालांकि गर्मियों में हेयर स्‍टाइल बदलना थोड़ा मुश्किल होता है। गर्मी से बचने के लिए कई महिलाएं अपने बालों को बांधकर रखती हैं और वे नए हेयर स्‍टाइल को ट्राई नहीं कर पातीं। सर्दियों के मुकाबले गर्मियों के परिधान भी अलग होते हैं, ऐसे में कुछ हेयर स्‍टाइल ऐसे हैं जिन्‍हें आप गर्मियों के दौरान किसी भी ड्रेस के साथ अपना सकती हैं। बालों के स्टाइल में थोड़ा सा फेरबदल कई बार आपकी सुंदरता में चार चांद लगा देता है।हम आपको बता रहे हैं गर्मियों में किस तरह रखें कूल हेयर स्टाइल।

पॉनीटेल : यदि आपके बाल लंबे हैं तो आप पर पॉनीटेल हेयर स्‍टाइल खूब जचेगा। इसमें सामने की तरफ बालों की फ्रिंज निकालें और बालों को थोड़ा ऊंचा करके पीछे की तरफ बांधे। इस हेयर स्‍टाइल में आप कलरफुल क्लिप, रबर बैंड व हेयर बैंड का इस्तेमाल कर इसे आप और आकर्षक बना सकती हैं।

चोटी बनाएं : बालों के लंबे होने पर आप गूंथ कर चोटी भी बना सकती हैं। चोटी बनाने के बाद आप कई तरह के हेयर स्‍टाइल ट्राई कर सकती हैं। चोटी बनाने से बालों में खिंचाव बना रहेगा और आपको गर्मी में परेशानी भी नहीं होंगी। आपको गर्मी में राहत मिलेगी और चेहरे का लुक बदल जाएगा।

क्लचर लगाएं : बालों में क्लचर का उपयोग आम हो गया है। साधारण से लेकर आकर्षक तक हर तरह के क्‍लचर बाजार में उपलब्‍ध हैं। बाल यदि लंबे हैं तो आप इन्‍हें क्‍लचर से ऊपर की तरफ बांध सकती हैं। इससे आपको गर्मी में आराम मिलेगा। साथ ही इससे आपका चेहरा भी स्‍टाइलिश लगने लगेगा। किसी भी तरह के परिधान पर जैसे साड़ी, सूट या जींस के साथ आप क्‍लचर लगाकर अपने बालों को ऊपर की तरफ कर सकती हैं।

बॉब कट : बॉब कट को गर्मी के मौसम में आसानी से कैरी किया जा सकता है। साथ ही यह आपको नया लुक भी देता है। इस हेयर कट में कानों को ढकते हुए बाल पीछे की अपेक्षा आगे से थोड़े लंबे होते हैं। बालों का यह स्टाइल लगभग हर तरह के चेहरे पर फबता है। इसके लिए किसी खास उम्र की भी जरूरत नहीं होती। बॉब कट से आपका लुक तो बदलेगा ही, साथ ही आप पहले से ज्‍यादा स्टाइलिश भी नजर आएंगी।

फ्रिंज कट : समय की कमी होने पर फ्रिंज कट हेयर स्‍टाइल सबसे अच्‍छी है। इससे आपके लुक में बदलाव तो होगा ही, साथ ही इसे मैनेज करना भी बहुत आसान है। फ्रिंज कट हेयर स्टाइल कई तरह का होता है, जैसे विस्पी फ्रिंज, सॉलिड फ्रिंज, थिक व थिन फ्रिंज, लांग अथवा शॉर्ट फ्रिंज व साइड फ्रिंज। आप अपने चेहरे के मुताबिक इन सभी में से कोई भी हेयर स्‍टाइल ट्राई कर सकती हैं।

किसी भी तरह की हेयर स्‍टाइल से पहले यह जरूर ध्‍यान रखें कि हर किसी के बालों की प्रकृति अलग-अलग होती है। नए तरह का स्‍टाइल का चुनाव करने से पहले अपने चेहरे के लुक के मुताबिक किसी जानकारी से परामर्श कर लें। चेहरे के हिसाब से हेयर स्‍टाइल अपनाने से आप सुंदर तो लगती ही, साथ ही आपके व्यक्तित्व में भी निखार आता है। हमेशा यह ध्‍यान रखें कि जो हेयर स्‍टाइल आप ट्राई करने जा रही है उसमें आप आरामदायक अनुभव करेंगी या नहीं। इसलिए बालों को नया लुक देने से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।