Breaking News

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के शिविर में प्राप्त कोई भी प्रकरण लंबित न रहे – कलेक्टर डॉ पंकज जैन

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के शिविर में प्राप्त कोई भी प्रकरण लंबित न रहे- कलेक्टर डॉ पंकज जैन


मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के शिविर में प्राप्त कोई भी प्रकरण लंबित न रहे। आज ही सारे प्रकरणों को क्लीयर किया जाए। मुख्यमंत्री जी के प्रस्तावित कार्यक्रम के लिए सभी आवश्यक तैयारियॉ कर ली जाए। इसके लिए स्वरोजगार, रोजगार तथा ओडीओपी के हितग्राहियों का चिन्हांकन कर ले। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस महोत्सव के अंतर्गत इस सप्ताह विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएगे, उसके लिए सभी तैयारी कर ले। इन कार्यक्रम में क्षेत्र के जनप्रनिधियों को भी जोड़ा जाए। यह निर्देश कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए।
उन्होंनेे कहा कि सभी एसडीएम नर्सिग कॉलेज की जॉच के लिए आए दल के साथ जाकर की जा रही कार्यवाही की मॉनीटरिंग करें। शिक्षा विभाग सभी छात्रवासों में छात्रवास दिवस मानने के लिए कार्यवाही सुनिश्चित करें। सभी बैंक में एलडीएम का नाम व नम्बर अंकित किया जाए। जिससे वहॉ किसी हितग्राही को कोई दिक्कत होने पर वह उनसे सम्पर्क कर सके। सभी अनुभाग में जल जीवन मिशन के अंतर्गत यह देखे की पाईप के आर्डर समय पर हो।
उन्होंने जल संसाधन विभाग, एसडीएम को निर्देश दिए कि महावीर पवित्र सरोवर योजना से प्रभावित कृषको को जल्द मुआवजा राशि का भुगतान करवाए। परिवहन विभाग हाईवे के किनारे अवैध पार्किग पर लगातर जुर्माने कार्यवाही जारी रखे। इसकेे साथ ही जिस शोरूम से वाहनों को बिना नम्बर के दिया जा रहा है, उन्हे नोटिस दिया जाए। युरिया को लेकर कही भी कोई समस्या न आए। साथ ही यह भी देखे कि कही भी प्रायवेट विक्रेता उसकी जमाखोरी न करें। सभी एसडीएम अपने यहॉ आबादी क्षेत्र घोषित करने वाले स्थानों का प्रस्ताव तैयार कर भेजे। आयुष्मान कार्ड बनाने की कार्यवाही में प्रगति लाए।

इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री के एल मीणा, एडीएम श्री श्रृंगार श्रीवास्तव सहित जिला अधिकारी मौजूद रहे व एसडीएम वर्चुअली जुडे थे।

Check Also

आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास श्री भरत यादव ने नगर पालिका अधिकारियों को निलंबित कर दिया।

🔊 Listen to this आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास श्री भरत यादव ने शासकीय योजनाओं …